इन एक्सरसाइज और टिप्स की मदद से सिर्फ गालों की चर्बी बढ़ाएं, चेहरा दिखेगा खूबसूरत और आकर्षक

इन एक्सरसाइज और टिप्स की मदद से सिर्फ गालों की चर्बी बढ़ाएं, चेहरा दिखेगा खूबसूरत और आकर्षक

सेहतराग टीम

सुंदर सभी लोग दिखना चाहते हैं। इसलिए तो अक्सर लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं। उसके बावजूद भी उन्हें वो परिणाम नहीं मिल पाता है जो वो चाहते हैं। ऐसी स्थिति में आज हम आपको बताएंगे कि गाल के फैट को कैसे बढ़ाएं। क्योंकि गाल चेहरे का आकर्षण बढ़ाता है। इसलिए गालों का चर्बी बढ़ाने के लिए कुछ एक्सरसाइजेस करना चाहिए, जो काफी कारगर साबित हो सकता है। तो आइए जानते है उन एक्सरसाइजों के बारे में-

पढ़ें- लिवर को स्वस्थ रखने से लेकर प्रतिरक्षा सुधारने तक का काम करता है यह पौधा, जानें इसके खास फायदे

हेल्दी डाइट का है अहम रोल

उभरे गालों के लिए हमारी डाइट का भी अहम रोल है। हेल्दी डाइट का सीधा और सबसे जल्द असर हमारे चेहरे पर ही नजर आता है। डाइट में जरूरी प्रोटीन, विटामिन, मिनरल, एंटीऑक्सीडेंट से चीज़ें लें। अंडा, फ्रूट्स, दालें, बींस इसमें बेहद फायदेमंद हैं। नेचुरल तरीके से गालों को उभारने के लिए रोजाना ओट्स, पनीर, दूध, गाजर, सेब, एवोकैडो, बादाम और हेल्दी फैट का सेवन करना चाहिए। इन चीज़ों के दो से तीन हफ्ते के इस्तेमाल के बाद ही रिजल्ट नजर आने लगेगा। 

फेशियल एक्सरसाइज

कई तरह के फेशियल योगा भी इसमें बहुत कारगर साबित हुए हैं। फिश फेस बनाकर मुस्कुराने की कोशिश करें। मुंह को खोलें और बंद करें। जीभ को नाक से टच करने की कोशिश करें। सीलिंग देखते हुए खाना चबाने की एक्टिंग करें। ये सारी ही एक्सरसाइज आपको पांच से छह बार करनी है। ये कोलेजन और इलास्टिन बनाने में मदद करते हैं। 

गुब्बारा फुलाने की एक्सरसाइज

गालों को उभारने के लिए उसकी एक्सरसाइज करें। गुब्बारा फुलाना लंग्स के साथ ही गालों के लिए भी बहुत ही अच्छी एक्सरसाइज है। गुब्बारे में मुंह से धीरे-धीरे हवा भरें, तकरीबन एक मिनट तक हवा भरते रहें। बहुत तेजी से न करें वहां आप थक जाएंगी। रोजाना 4 से 5 बार इसे करें। जल्द ही आपको इसका रिजल्ट दिखाई देने लगेगा।

इसके अलावा हाई इंटेसिंटी इंटरवल (HIIT) एक्सरसाइजेस को भी अपने रूटीन का हिस्सा बनाएं। जिससे बॉडी ही नहीं चेहरे पर भी ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है। 

इसे भी पढ़ें-

काढ़े का ज्यादा इस्तेमाल पहुंचा सकता है नुकसान

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।